यूट्यूब वीडियो से ऑडियो डाउनलोड कैसे करें?

यूट्यूब से गाने डाउनलोड करने वाला ऐप कौन सा है?

यूट्यूब वीडियो से ऑडियो Kaise download करें

यूट्यूब वीडियो से ऑडियो- YouTube म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है। हालाँकि, YouTube पर संगीत स्ट्रीम करना हमेशा सुविधाजनक नहीं होता है, खासकर तब जब आपके पास इंटरनेट कनेक्शन न हो। इस सीमा को पार करने के लिए, ऐसे कई ऐप हैं जो आपको YouTube से संगीत डाउनलोड करने की सुविधा देते हैं। इस ब्लॉग में हम YouTube से गाने डाउनलोड करने के लिए कुछ बेहतरीन ऐप्स के बारे में चर्चा करेंगे।

  1. VidMate

VidMate YouTube से संगीत डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छे ऐप में से एक है। एप्लिकेशन का उपयोग करना आसान है और आपको MP3 और MP4 सहित विभिन्न स्वरूपों में संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह आपको वीमियो, डेलीमोशन और फेसबुक जैसे अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। ऐप एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध है।

  1. Snaptube

Snaptube YouTube से गाने डाउनलोड करने के लिए एक और लोकप्रिय ऐप है। यह एक ऑल-इन-वन ऐप है जो आपको संगीत, वीडियो और यहां तक ​​कि सोशल मीडिया सामग्री डाउनलोड करने की अनुमति देता है। ऐप में एक सरल यूजर इंटरफेस है और आपको एमपी3 और एमपी4 सहित विभिन्न प्रारूपों में संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह आपको Instagram, Facebook, और Twitter जैसे विभिन्न अन्य प्लेटफॉर्म से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है।

  1. TubeMate

TubeMate एक अन्य ऐप है जो आपको YouTube से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। इसका एक सरल उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है और आपको MP3 और MP4 सहित विभिन्न स्वरूपों में संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। ऐप आपको वीमियो, डेलीमोशन और फेसबुक जैसे अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से संगीत डाउनलोड करने की सुविधा भी देता है। ऐप Android उपकरणों के लिए उपलब्ध है।

  1. YMusic

YMusic YouTube से गाने डाउनलोड करने के लिए एक और ऐप है। ऐप विशेष रूप से संगीत प्रेमियों के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपको FLAC और M4A जैसे उच्च-गुणवत्ता वाले प्रारूपों में संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह आपको पृष्ठभूमि में संगीत सुनने और यहां तक ​​कि प्लेलिस्ट बनाने की अनुमति देता है। ऐप केवल Android उपकरणों के लिए उपलब्ध है।

  1. KeepVid

KeepVid (कीपविड) एक अन्य ऐप है जो आपको यूट्यूब से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। ऐप में एक सरल यूजर इंटरफेस है और आपको एमपी3 और एमपी4 सहित विभिन्न प्रारूपों में संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह आपको वीमियो, डेलीमोशन और फेसबुक जैसे अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से संगीत डाउनलोड करने की अनुमति देता है। ऐप एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध है।

मैं विंडोज लैपटॉप पर यूट्यूब को mp3 में कैसे बदलूं?

ऑनलाइन YouTube वीडियो को MP3 में बदलना एक सरल प्रक्रिया है। कई ऑनलाइन कन्वर्टर्स उपलब्ध हैं जो आपको YouTube वीडियो को MP3 में बदलने की अनुमति देते हैं। इस ब्लॉग में, हम एक ऑनलाइन कन्वर्टर का उपयोग करके ऑनलाइन यूट्यूब को एमपी3 में बदलने में शामिल कदमों पर चर्चा करेंगे।

चरण 1: वह YouTube वीडियो ढूंढें जिसे आप कनवर्ट करना चाहते हैं

सबसे पहले, वह YouTube वीडियो ढूंढें जिसे आप MP3 में बदलना चाहते हैं। जब आपको वीडियो मिल जाए, तो एड्रेस बार से वीडियो URL कॉपी करें।

चरण 2: एक ऑनलाइन कनवर्टर चुनें-

Convert youtube video to mp3 music

मैं यूट्यूब से अपने फोन में म्यूजिक फ्री में कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

वीडियो URL पेस्ट करें-

एक बार जब आप ऑनलाइन कन्वर्टर चुन लेते हैं, तो वेबसाइट पर जाएं और YouTube वीडियो URL को कन्वर्टर के सर्च बार में पेस्ट करें।

एमपी3 प्रारूप का चयन करें

वीडियो URL पेस्ट करने के बाद, उपलब्ध फॉर्मेट की सूची से MP3 फॉर्मेट चुनें। सुनिश्चित करें कि आपने अपनी आवश्यकताओं के लिए सही गुणवत्ता का चयन किया है।

Exit mobile version